234 करोड़ की लागत से बनेगी बापू धाम मोतीहारी रेल्वे स्टेशन : जाने क्या मिलेगी सुविधा ?

Motihari Railway Station

समस्तीपुर डिवीजन में आने वाली है रेलवे स्टेशन को डेवलप करने का अनुमति मिल गया है जिसमें हमें 234 करोड़ की लागत से Baapu dham motihari Railway Station को ओल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनानी भीम बहुत जल्दी शुरू होगी और हम एक नई झलक देखने को मिलेगी बता दे कि इस रेलवे स्टेशन पर नई तरह की क्या सुविधा हमें मिलेगी नीचे दिए की जानकारी को पड़े।

Motihari Railway Station

MOTIHARI RAILWAY STATION
MOTIHARI RAILWAY STATION

ReadMore: Amrit Bharat Train : दरभंगा से आनंद विहार को चलेगी ट्रेन क्या होगा स्टॉप और किराया?

बापूधाम मोतिहारी को नए रूप में दीक्षित करने के लिए सरकार ने मंजूरी दी जिसमें 234 करोड़ की मंजरी को पास किया गया और बताया जा रहा है किस रेलवे स्टेशन में बहुत सारी सुविधाएं देखने को मिलेगी हम बात करें इस रेलवे स्टेशन की तो इस रेलवे स्टेशन को हम MOTIHARI RAILWAY STATION के नाम से जानते हैं और यह बिहर के पूर्वी चंपारण जिला में आता है, और बता दे कि रेलवे स्टेशन को आज के डेट में कौन ऐसा आदमी है जो नहीं जानता है सब कोई जानता है क्योंकि इस रेलवे स्टेशन को और इस जगह को इतिहास के पन्नों में भी दर्ज किया गया है।

Motihari Railway Station कितनी लागत से बनेगी

MOTIHARI RAILWAY STATION
MOTIHARI RAILWAY STATION

Motihari Railway Station को डेवलप करने के लिए जो बजट पास हुआ है 234 करोड़ और बता दे कि इस रेलवे स्टेशन को पहले चरण में 194 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा और बाकी दूसरी चरण में जो बकाया राशियों की उस स्टेशन को डेवलप किया जाएगा इसकी मंजूरी समस्तीपुर डिविजन ने दी है और रेलवे बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है।

MOTIHARI RAILWAY STATION

एयरपोर्ट की तरह डिजाइन

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बीरेंद्र कुमार के अनुसार, स्टेशन का डिजाइन और संरचना हवाई अड्डे पर उपलब्ध सुविधाओं के अनुरूप होगी। इस आशय का टेंडर जारी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि रेलवे निविदा को अंतिम रूप देने के तुरंत बाद सिविल कार्य शुरू कर देगा, उन्होंने कहा कि वर्ष 1917 में महात्मा गांधी की यात्रा के साथ-साथ प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यासकार जॉर्ज ऑरवेल के जन्म स्थान के कारण बापूधाम मोतिहारी का अपना ऐतिहासिक महत्व है।

Motihari Railway Station पर क्या मिलेगी सुविधा

MOTIHARI RAILWAY STATION

Motihari Railway Stationन को उचित वेंटिलेशन के साथ ग्रीन बिल्डिंग लुक दिया जाएगा, इसके अलावा स्टेशन के दोनों किनारों पर स्वचालित नियंत्रण निकास बिंदु, स्टेशन के प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर एस्केलेटर और लिफ्ट जैसी सुविधाएं होंगी, जिससे यात्रियों को आसानी होगी। स्टेशन के प्रत्येक प्लेटफार्म पर सामान के साथ आवाजाही। हो

यात्रियों को क्या मिलेगी सुविधा

FacilityAvailability
RestroomsModern and clean
Food KioskVarious dining options to suit your taste
Safe Drinking WaterHigh-quality drinking water
Wi-FiSecure and fast
ATMATMs from local banks
Separate Entry PointsTo avoid crowds
Waiting Hall36 meters wide and secure waiting hall

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8GB RAM और 5000 mAH बैटरी वाली lava company की सबसे धशू स्मार्टफोन ,कीमत बस इतनी ? अयोध्या मे बन रहे मंदिर की मूर्ति के 10 अवतार और क्यू बनई गई काली मूर्ति Iphone के टकर मे आया realme का धसू स्मार्टफोन 108 mp कैमरा के साथ ,कीमत बस इतनी Vivo की सबसे धशू स्मार्टफोन 67 वाट फास्ट चार्जिंग और 64 mp वाला कैमरा ,कीमत बस इतनी 10,000 के बजट मे मिलने वाला smartphone सबसे जादा 6 gb ram के साथ और भी फीचर्स देखने को मिल जाएंगे , जल्दी बना ले अपना Samsung का स्मार्टफोन मात्र 5,999 मे 4 gb ram और भी धशू फीचर्स ,जल्दी देखे Top 5 Expensive Upcoming Smartphone 2024 :भारत मे आने वाली सबसे महेंगी स्मार्टफोन ,इस फोन मे घर जाएगा । The Most Expensive Bikes in India : भारत की सबसे महेंगी बाइक कीमत जान के हैरान हो जयएंगे ? UK07 Rider Bike Collection : ‘babu bhaiya’ करोड़ की बाइक ? BIGG BOSS 17 contestant Abhishek Kumar को evicted कर दिया ?जाने