TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan: Shahrukh Khan की इन 5 बेहतरीन फिल्मों ने जीत था दिल ,देखे लिस्ट

Shahrukh Khan

Shahrukh Khan: आप सभी को हमारे नए आर्टिकल ने स्वागत है आज हम शाहरुख खान की 90’s movie के बारे मे बात करेंगे आज के जमाने मे फिल्मों का क्रेज कितना बढ़ गया है , वैसे मे ही हम सभी के सुपर स्तर जिनने हम ‘king khan’ के नाम से जानते है और यह एक भारतीय अभिनेता, निर्माता और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं।

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन श्रृंखला फौजी (1988) में एक सैनिक की भूमिका निभाकर की, इस भूमिका ने उन्हें पहचान दिलाई और अधिक टेलीविजन शो में अभिनय करने का मौका मिला। जल्द ही उन्हें फ़िल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे और उनकी पहली रिलीज़ रोमांटिक ड्रामा दीवाना (1992) थी, जिसमें उन्होंने सहायक भूमिका निभाई।

इसके बाद खान ने 1993 की थ्रिलर फ़िल्मों बाज़ीगर और डर में खलनायक की भूमिकाएँ निभाईं, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं और उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर स्थापित किया।चलिए जानते है इनकी TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan लिस्ट –

TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan

No.Movie NameRelease Year
1.Dilwale Dulhania Le Jayenge1995
2.Dil To Pagal Hai1997
3.Kuch Kuch Hota Hai1998
4.Kabhi Khushi Kabhie Gham2001
5.Baazigar1992
Shahrukh Khan

Dilwale Dulhania Le Jayenge

TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan

Story Line : जब राज यानि जो की इस मूवी (शाहरुख खान) और सिमरन (काजोल) पहली बार यूरोप में एक इंटर-रेल र मिले, तो यह पहली नजर का प्यार नहीं था, लेकिन जब सिमरन को एक व्यवस्थित विवाह के लिए भारत वापस ले जाया गया, तो प्यार ने अपनी उपस्थिति महसूस की। . अपने पिता धरमवीर (अनुपम खेर) से प्रोत्साहित होकर, राज न केवल अपनी दुल्हन, बल्कि उसके पूरे परिवार और उसके पिता बलदेव सिंह (अमरीश पुरी) का आशीर्वाद पाने के लिए लंदन से उड़ान भरने का फैसला करता है। इस दौरान उनकी शादी का जश्न जोरों पर है।

भारतीय सिनेमा में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज़ हुई और अभी भी मुंबई (भारत) में चल रही है। इसने रिलीज के वर्ष में सभी प्रमुख पुरस्कार जीते और शाहरुख खान ने इस फिल्म के साथ सुपरस्टार हासिल किया और इसने “बॉलीवुड” शब्द को परिभाषित किया।

Dil To Pagal Hai

TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan

Story Line : यह एक love story मूवी है जो की काफी चलने वाला फिल्म है और लोगों का दिल भी जीत दिल तो पागल है राहुल यानि (शाहरुख खान) की कहानी है, जो की प्यार में विश्वास नहीं करता। राहुल यह समझने में असफल है कि दो लोग एक साथ अपना जीवन कैसे बिता सकते हैं। यह पूजा (माधुरी दीक्षित) की कहानी है, जो मानती है कि कोई है जो उसके लिए बना है और उस व्यक्ति से मिलना उसकी किस्मत में है।

CategoryInformation
ActorsShahrukh Khan, Madhuri Dixit, Karisma Kapoor, Akshay Kumar
DirectorYash Chopra
ProducerYash Chopra
WriterYash Chopra
GenresIndian cinema, Romance
TOP 5 90’s Movies Shahrukh Khan

Kuch Kuch Hota Hai

Story Line : यह कहानी है सेंट जेवियर्स कॉलेज में पढ़ने वाले राहुल (शाहरुख खान) और अंजलि (काजोल) की। टॉमबॉय होने के कारण अंजलि की राहुल और बाकी लड़कों से बहुत अच्छी बनती थी – राहुल उसका सबसे अच्छा दोस्त था।

एक-दूसरे के इतने करीब होने के कारण, राहुल और अंजलि को शायद प्यार हो गया होगा, हालांकि ऐसा नहीं होने का कारण यह था कि वे सबसे अच्छे दोस्त होने के नाते बहुत अच्छा समय बिता रहे थे और तभी प्रिंसिपल की बेटी टीना (रानी मुखर्जी) उनके बीच आ गई। ज़िंदगियाँ। अंजलि के लिए, टीना उनके गिरोह की तीसरी सदस्य थी, हालाँकि, राहुल के लिए – उसका जीवन कभी भी पहले जैसा नहीं था – उसे उससे प्यार हो गया।

CategoryInformation
ActorsShah Rukh Khan, Kajol, Rani Mukherji, Anupam Kher, Farida Jalal, Johny Lever, Archana Puran Singh, Reema
DirectorKaran Johar
ProducersYash Johar, Hiroo Yash Johar
WriterKaran Johar
GenresFamily, Drama, Romance

Kabhi Khushi Kabhie Gham

Kabhi Khushi Kabhie Gham

Story Line : इस फिल्म ने सारे रिसते नाते के बारे मे है और यह एक फॅमिली ड्रामा मूवी है जब यह फिलम आई थी तब इस मूवी ने सारे लोगों का दिल जीत लिया था और इस मूवी मे यशवर्धन रायचंद (अमिताभ बच्चन) का रोल का रहे है अपनी पत्नी नंदिनी (जया बच्चन) और दो बेटों राहुल (शाहरुख खान) और रोहन (ऋतिक रोशन) के साथ बहुत समृद्ध जीवन शैली जीते हैं। जबकि राहुल को गोद ले लिया गया है, यशवर्धन और नंदिनी उसे अपने जैसा मानते हैं।

ActorsAmitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Shah Rukh Khan, Hrithik Roshan, Kajol, Kareena Kapoor Khan, Rani Mukherji
DirectorKaran Johar
ProducersHiroo Yash Johar, Yash Johar
WriterKaran Johar
GenresIndian cinema, Classics, Drama
Kabhi Khushi Kabhie Gham

Baazigar

Shah Rukh Khan और काजोल की यह फिल्म 1993 की थ्रिलर फ़िल्मों बाज़ीगर और डर में खलनायक की भूमिकाएँ निभाईं, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं और उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर स्थापित किया।चलिए जानते है

MovieBaazigar
DirectorAbbas Mustan
ProducerGanesh Jain
WriterRobin Bhatt, Akash Khurana, Javed Siddiqui
MusicAnu Malik
StarcastShah Rukh Khan, Kajol, Shipa Shetty, John Lever, Dilip Tahil, Rakhee Gulzar & Others.
Baazigar

अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ अपने परिवारों के साथ शेयर कर सकते हैं ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं भारतीय डेली न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8GB RAM और 5000 mAH बैटरी वाली lava company की सबसे धशू स्मार्टफोन ,कीमत बस इतनी ? अयोध्या मे बन रहे मंदिर की मूर्ति के 10 अवतार और क्यू बनई गई काली मूर्ति Iphone के टकर मे आया realme का धसू स्मार्टफोन 108 mp कैमरा के साथ ,कीमत बस इतनी Vivo की सबसे धशू स्मार्टफोन 67 वाट फास्ट चार्जिंग और 64 mp वाला कैमरा ,कीमत बस इतनी 10,000 के बजट मे मिलने वाला smartphone सबसे जादा 6 gb ram के साथ और भी फीचर्स देखने को मिल जाएंगे , जल्दी बना ले अपना Samsung का स्मार्टफोन मात्र 5,999 मे 4 gb ram और भी धशू फीचर्स ,जल्दी देखे Top 5 Expensive Upcoming Smartphone 2024 :भारत मे आने वाली सबसे महेंगी स्मार्टफोन ,इस फोन मे घर जाएगा । The Most Expensive Bikes in India : भारत की सबसे महेंगी बाइक कीमत जान के हैरान हो जयएंगे ? UK07 Rider Bike Collection : ‘babu bhaiya’ करोड़ की बाइक ? BIGG BOSS 17 contestant Abhishek Kumar को evicted कर दिया ?जाने